टेलीविजन होस्ट ने हेलीकाप्टर से बरसाए करोडों रुपए - News Vision

खबरे

टेलीविजन होस्ट ने हेलीकाप्टर से बरसाए करोडों रुपए

टेलीविजन होस्ट ने हेलीकाप्टर से बरसाए करोडों रुपए

#Television host showered crores of rupees from helicopter

प्राग। टेलीविजन होस्ट कामिल बार्टोशेक ने हेलीकॉप्टर से करोड़ों रुपयों की बरसाए। बार्टोशेक ने शुरू में एक प्रतियोगिता के माध्यम से एक भाग्यशाली विजेता को इतनी बड़ी राशि देने की योजना बनाई थी। कामिल ने लिसा नाद लाबेम क्षेत्र के पास ऐसा किया। प्रतिभागियों के लिए चुनौती पैसे खोजने के लिए काज़मा की फिल्म ‘वनमैनशो: द मूवी’ में छिपे एक कोड को समझने की थी। हालांकि, पहेली को हल करना बहुत कठिन साबित हुआ। काजमा ने एक वैकल्पिक रणनीति तैयार की। उन्होंने प्रतियोगिता के लिए पंजीकरण कराने वाले सभी प्रतियोगियों के बीच पैसे वितरित करने का निर्णय लिया। सुबह, उन्होंने एक ईमेल भेजा जिसमें उस स्थान के बारे में एन्क्रिप्टेड डिटेल्स था जहां वह पैसे मिलेंगे। काजमा ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर इसका वीडियो पोस्ट किया और इसे दुनिया की पहली वास्तविक “पैसे की बारिश” करार दिया। उन्होंने गर्व से घोषणा की कि चेक गणराज्य में एक हेलीकॉप्टर से बिना किसी चोट या मृत्यु के दस लाख डॉलर गिराए गए थे। उन्होंने पहले घोषणा की थी कि दस लाख डॉलर से भरा कंटेनर ले जाने वाला एक मालवाहक हेलीकॉप्टर चेक गणराज्य के ऊपर से उड़ान भरेगा। इस कंटेनर में नीचे एक बड़ा दरवाजा था जो अचानक खुल जाता था और पैसा देश भर में कहीं निकल जाता था।



केवल उन्हीं लोगों को कुछ घंटे पहले सूचित किया जाएगा जिन्होंने अपने कार्ड सक्रिय कर दिए हैं कि यह कब और कहां होगा।जैसे ही आसमान से पैसों की बारिश हुई, मैदान में जमा हुए हजारों लोगों ने तेजी से प्लास्टिक की थैलियों का उपयोग करके एक घंटे से भी कम समय में सभी नोट एकत्र कर लिए। ऑनलाइन वीडियो में लोगों को बैग के साथ पूरे मैदान में दौड़ते हुए दिखाया गया है, जितना वे कर सकते थे उतना वे इकट्ठा करने का प्रयास कर रहे हैं। कुछ लोगों ने सरलतम तरीके से जितना संभव हो उतना पैसा इकट्ठा करने के लिए छतरियों का भी उपयोग किया। काजमा ने बताया कि लगभग 4000 लोगों ने पैसे इकट्ठे किए।

 
उन्होंने कहा, ‘आपने हमें इस बारे में बहुत सारे विचार दिए कि हमें उस पैसे का क्या करना चाहिए जो किसी ने नहीं कमाया। अक्सर आप हमें ये तीन चीजें लिखते हैं- किसी की मदद करना और किसी अच्छे काम के लिए पैसे दान करना, इसे खेलने वाले खिलाड़ियों के बीच वितरित करना। इसलिए मैंने सोचा कि हम इन तीन चीजों को एक साथ जोड़ सकते हैं।’दिलचस्प बात यह है कि प्रत्येक बैंकनोट के साथ एक क्यूआर कोड जुड़ा हुआ था, जो एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से जुड़ा था जहां विजेता पैसे दान कर सकते थे। इवेंट से पहले, काजमा ने एक वीडियो साझा किया था जहां उन्होंने पैसे के साथ क्या करना है, इस पर अपने विचार व्यक्त किए।

#ekaawaz, #todeynews, #latestnews, #world,